क्या आपने ट्राई क्या, WhatsApp के 6 नए फीचर, ये बदल देंगे आपकी लाइफ

वाट्सएप ने नए फीचर्स जोड़ते हुए अपना नया वर्जन लॉन्च 2.12.5 किया है। इस वर्जन में यूजर्स को बेहद खास सुविधाएं दी गई हैं।
 WhatsApp के 6 नए फीचर
1. व्यक्तिगत चैट को भी म्यूट किया जा सकेगा। फिलहाल तक वाट्सएप यूजर्स ग्रुप चैट को ही म्यूट कर सकते थे लेकिन अब वे व्यक्तिगत चैट को भी म्यूट कर सकेंगे। यही नहीं अब आप अपनी फ्रेंड लिस्ट में शामिल हर आदमी के लिए अलग अलग नोटिफिकेशन अलर्ट भी सैट कर सकेंगे। इससे आपको तुरंत ही पता चल सकेगा कि किसने आपको नोटिफिकेशन भेजा है, आ

2. वीडियो का बैकअप भी ले सकेंगे। वाट्सएप के हालिया वर्जन तक वाट्सएप के जरिए भेजे गए वीडियोज का बैकअप लेना संभव नहीं था परन्तु नए वर्जन में आप वीडियो का भी बैकअप ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें Settings > chats and calls > chat backup पर जाकर वीडियो इनेबल करना होगा।

3. डिस्एब्ल्ड शो प्रिव्यू: वाट्सएप ने नई वर्जन में "शो प्रिव्यू" सैटिंग को डिस्एबल कर दिया है। यह सेफ्टी फीचर वाट्सएप के आईओएस वर्जन में ही काम करेगा। कंपनी की माने तो इसे सि क्योरिटी के लिए ही लॉन्च किया गया है।

4. चैट को रीड / अनरीड मार्क कर सकते हैं। अब अगर आप चाहें तो किसी भी चैट को पढ़ने के बाद वापिस अनरीड कर सकते हैं।

5. वाट्सएप के नए वर्जन में फोटो और वीडियो भी क्रॉप करने की फंक्शेनिलिटी को रिडिजाईन किया गया है। नई फंक्शेनिलिटी में अब इमेज को कई तरह से घुमाया भी जा सकता है।

6. वाट्सएप के नए वर्जन में यूजर सीधे ही कॉन्टेक्ट लिस्ट किसी अन्य के साथ शेयर कर सकेगा।

एप्पल के iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए रिलीज किए गए वाट्सएप के इन नए वर्जन के कुछ फीचर पहले से ही एन्ड्रॉइड वर्जन में उपलब्ध हैं जबकि बाकि को जल्दी ही एन्ड्रॉइड वर्जन में भी शामिल किया जाएगा।
Share on Google Plus

About Unknown

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.
    Blogger Comment

1 comments:

loading...